होशियारपुर आईटीआई बना मल्टी स्किल डेवलपमेंट सेंटर

होशियारपुर (पंजाब) : जालंधर रोड स्थित आईटीआई में करोड़ों की लागत से तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक सिखलाई विभाग की ओर से बनाए मल्टी स्किल डेवलपमेंट सेंटर का उद्घाटन मंगलवार को कैबिनेट मंत्री सोहन सिंह ठंडल और सीएम के राजनीतिक सलाहकार तीक्ष्ण सूद ने किया। इससे पहले समागम में पहुंचने पर एडीसी कमिश्नर जसवीर सिंह की ओर से मुख्य मेहमानों का स्वागत किया गया।

ठंडलने नौजवानों को रोजगार कोर्सों में दाखिला लेकर स्वरोजगार हासिल करने की अपील की। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से राज्य में होशियारपुर के अलावा लुधियाना, अमृतसर, जालंधर बठिंडा जिला में कुल 5 मल्टी स्किल डेवलपमेंट सेंटर खोले गए हैं। पंजाब सरकार की यह कोशिश है कि नौजवानों को हुनरमंद बनाकर रोजगार के मौके उपलब्ध करवाए जाएं। इस सेंटर के खुलने से इलाके को युवाओं को तकनीकि कोर्स करने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि युवा इसका फायदा उठाएं। तीक्ष्ण सूद ने कहा कि आधुनिक समय में रोजगार कोर्स अहम भूमिका निभाते हैं।

इस मौके पर उदय स्किल एंड लाइवलीहुड ब्रांड ऑफ अवटेग के सीईओ अरुण भारद्वाज, चेयरमैन जिला परिषद डायरेक्टर पुष्पिंदर सिंह, यूथ अकाली दल के दोआबा जोन प्रधान सर्वजोत सिंह साबी, मेयर शिव सूद,  सीनियर डिप्टी मेयर, प्रेम सिंह पिपलांवाला, सहित इलाके के भारी संख्या में नौजवान मौजूद थे।

Note: News shared for public awareness with reference from the information provided at online news portals.