सिक्योरिटी सेक्टर स्किल डेवलपमेंट काउंसिल (एसएसएसडीसी) सेवानिवृत्त होने वाले सैन्यकर्मियों को करेगी दूसरे करियर के लिए तैयार

नयी दिल्ली : सिक्योरिटी सेक्टर स्किल डेवलपमेंट काउंसिल (एसएसएसडीसी) सेवानिवृत्त होने वाले सैन्यकर्मियों को दूसरे करियर के लिए तैयार करेगी।
एसएसएसडीसी ने इसके लिए सेना के इन्फैंट्री रेजिमेंट के साथ एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किये हैं। इसके तहत मराठा लाईट इन्फैंट्री, बिहार, जम्मू और कश्मीर राईफल्स, डोगरा, महार, ग्रिनेडियर्स, 11 गोरखा राईफल्स, जम्मू एवं कश्मीर लाईट इन्फैंट्री रेजिमेंट के सेवानिवृत्त होने वाले सैनिकों को दूसरे कॅरियर के लिए तैयार किया जायेगा।

एसएसएसडीसी के अध्यक्ष कुंवर विक्रम सिंह ने कहा कि इस करार से सेवानिवृत्ति पर सैनिकों के पुनर्वास की दिशा में नई गति मिली है। इन्फैंट्री के सैनिक काफी जल्दी सेवानिवृत्त हो जाते हैं, जिनकी सेवानिवृत्ति की औसत आयु 40 साल है और यदि वे काम करना चाहेंगे तो उन्हें निजी सुरक्षा के क्षेत्र में रोजगार मिल सकता है और अपना दूसरा कॅरियर शुरू कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त सैन्यकर्मियों को प्रशिक्षिक एवं मूल्याकंन कर्ता के तौर पर रखा रोजगार दिया जाता है। यह उद्योग अनुशासित एवं ईमानदार कार्यबल को अपनाने के लिए तैयार है।

Note: News shared for public awareness with reference from the information provided at online news portals.