Go to ...

Skill Reporter

Informational updates on skill development, technical vocational education and training

Skill Reporter on Google+Skill Reporter on YouTubeSkill Reporter on LinkedInSkill Reporter on PinterestRSS Feed

February 25, 2018

10 जनवरी को सिक्यूरिटी थीम आधारित मैगा कौशल रोजगार एवं उद्यमिता शिविर का आयोजन, 50 कंपनियां होगी शामिल


नागौर (राजस्थान) : राज्य सरकार के कार्यकाल के तीन वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर 10 जनवरी को शहर के पशु प्रदर्शनी स्थल पर एक दिवसीय मैगा कौशल रोजगार एवं उद्यमिता शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस शिविर में युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार एवं रोजगार प्रशिक्षण के विशेष अवसर प्राप्त होंगे। रोजगार अधिकारी भूरा राम गोदारा ने बताया कि शिविर में निजी क्षेत्र के नियोजकों एवं राज्य से तथा राज्य के बाहर की 50 कम्पनियों को आमंत्रित किया गया है। उन्होंने बताया कि सिक्यूरिटी थीम आधारित इस शिविर में युवाओं को पिकअप मेन, गार्ड और चौकीदार के रूप में रोजगार प्रदान करने के लिए जीएस सिक्यूर सोल्यूशन, गुड़गांव हरियाणा, मीसा सिक्यूरिटी सर्विसेज, सूरत गुजरात, पायोनियर सिक्यूरिटी, अहमदाबाद, लीडर स्टार सिक्यूरिटी, नेक्सस सिक्यूरिटी जयपुर तथा सिक्यूरिटी चेकमेट सिक्यूरिटी सर्विसेज सहित अन्य सिक्यूरिटी सर्विसेज इकाइयां इसमें शामिल होगी। शिविर में रोजगार कौशल विकास के लिए आरएसएलडीसी के माध्यम से प्रशिक्षण देने वाले विभिन्न प्रशिक्षण प्रदाताओं द्वारा भाग लेकर रोजगार प्रशिक्षण के लिए आशार्थियों का चयन करेंगे। आरएसएलडीसी, ओपीबी सैल जयपुर के प्रतिनिधियों द्वारा कैरियर काउंसलिंग की संपूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी। शिविर में कैरियर काउंसलिंग के लिए इग्नू जोधपुर के प्रतिनिधियों द्वारा कैरियर काउंसलिंग के क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं गतिविधियों की जानकारी प्रदान कर इस जिले के बेरोजगार युवाओं को लाभान्वित किया जाएगा।

कई कार्यक्रम भी होंगे आयोजित

इस मौके पर आयेाजित होने वाले कार्यक्रम में अनेक आयोजन किए जाएंगे। इन कार्यक्रमों में अनेक प्रकार के विशेषज्ञ भी भाग लेंगे। इन कार्यक्रमाें में विशेषकर युवाओं के लिए आकर्षण के अनेक केंद्र होंगे।

ऋण योजनाओं की भी दी जाएगी जानकारी

स्व-रोजगार एवं उद्यमिता विकास के लिए जिला स्तर पर कार्यरत विभिन्न एजेन्सी यथा डीआईसी, अनु.जाति/जनजाति वित एवं विकास निगम, अल्पसंख्यक मामलात विभाग अग्रणी बैंक द्वारा अनेक ऋण योजनाओं के तहत जानकारी प्रदान की जाएगी।

निशक्तजन सहायता शिविर

पशु प्रदर्शनी स्थल पर ही 11 जनवरी को निशुल्क, निशक्तजन सहायता शिविर है। जिसमें चिन्हित जरूरतमंद विशेष योग्यजनों को कृत्रिम अंग/उपकरण (ट्राई साइकिल, कैलिपर्स, बैसाखी, श्रवणयंत्र आदि) प्रदान किये जाएंगे। उक्त शिविर की पूर्व तैयारी के लिए 9 जनवरी को कार्यालय सहायक निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग नागौर में शिविर आयोजित कर आवेदन पत्र पूर्ण करवाने का कार्य किया जाएगा। जिसमें सभी जरूरतमंद विशेष योग्यजन आमंत्रित है।

Note: News shared for public awareness with reference from the information provided at online news portals.

Tags: , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,

More Stories From Candidate's Corner