शैक्षिक उन्नति के लिए जरूरी फैकल्टी डेवलेपमेंट कार्यक्रम

बहादुरगढ़ : बीएलएस तकनीकी एवं प्रबंधन संस्थान की ओर से तीन सप्ताह तक चले फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम (एफडीपी) का मंगलवार को समापन हो गया। एफडीपी का आयोजन कॉलेज स्टाफ के साथ ही बाहर से आए प्रतिभागियों के लिए भी किया गया। इस प्रोग्राम में संस्थान के निदेशक डॉ. आलोक मिश्रा के इंटरएक्टिव सेशन से समूह स्टाफ ने न सिर्फ ज्ञान अर्जित किया बल्कि अपने सुनहरे भविष्य के लिए एक रोड मैप भी तैयार किया।

डॉ. मिश्रा ने एफडीपी में करियर डेवलपमेंट, सॉफ्ट स्किल्स, क्लास रूम टीचिंग को बेहतर बनाने के टिप्स के साथ ही अच्छे प्रोफाइल, शैक्षिक रिसोर्स मैनेजमेंट, स्किल डेवलपमेंट, पर्सनैलिटी डेवलपमेंट और रिसर्च की बारीकियों की विस्तार से जानकारी दी।

डॉ. आलोक मिश्रा ने कहा कि फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम आधुनिक युग में शैक्षिक उन्नति के लिए जरूरी है। उन्होंने कहा इस फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का मुख्य मकसद स्टाफ के ज्ञान को बढ़ाने के साथ ही उन्हें ऐसा मंच प्रदान करवाना है जिससे शिक्षा संबंधी नवीनतम जानकारी उपलब्ध करवाई जा सके। इस मौके पर कॉलेज के रजिस्ट्रार डॉ. नरेंद्र शर्मा ने इस आयोजन को शिक्षकों के लिए बहुत लाभकारी बताया। समापन सत्र को प्राचार्या सुनीता शर्मा, लॉ विभाग की समन्वयक सरिता शर्मा, आइटी के समन्वयक अरुण कुमार, पत्रकारिता के समन्वयक हर्षवर्धन पाडे ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के अंत में सभी प्रतिभागी शिक्षकों को संस्थान के निदेशक डॉ. आलोक मिश्रा की ओर से मेरिट सर्टिफिकेट दिए गए। मंच संचालन सहायक प्रोफेसर नित्या और अंकिता ने किया। रजिस्ट्रार नरेंद्र शर्मा ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Note: News shared for public awareness with reference from the information provided at online news portals.