संसद भवन में कौशल विकास पर छिड़ गई बहस, राजीव प्रताप रूडी ने कहा- कौशल विकास केंद्र में खुद आकर देखें राहुल गांधी

नयी दिल्ली : युवाओं के लिए रोजगार सृजन में मोदी सरकार के विफल रहने के राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता राजीव प्रताप रूडी ने आज कहा कि राजनीतिक बेरोजगारी का सामना कर रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष और उसके नेताओं को बेतुके आरोप लगाने की बजाए जमीन स्तर पर सरकार की योजनाओं के कार्यान्वयन को देखना चाहिए। रूडी ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, हम समझ सकते हैं कि राहुल गांधी राजनीतिक बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं। कांग्रेस में नेताओं को ऐसी ही औसतन राजनीतिक बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है।

रोजगार सृजन के मोर्चे पर सरकार के विफल रहने से राहुल गांधी के आरोप में संदर्भ में उन्होंने कहा कि राहुलजी के पास अभी समय है और ऐसे में उन्हें यह समझने की जरूरत है कि रोजगार कैसे मिलता है, रोजगार के लिए क्या आवश्यक होता है, रोजगार के लिए किस प्रकार के कौशल की जरूरत होती है ? इसके लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष को थोड़ी मेहनत करने की जरूरत है। जमीनी स्तर पर जाएं और इन स्थितियों को समझने का प्रयास करें। कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री ने कहा कि रोजगार सृजन निरंतर चलने वाली प्रक्रिया है। रोजगार की कहीं भी कमी नहीं है, कौशल का अभाव है और कौशल प्राप्त होने पर रोजगार मिल रहा है।

रूडी ने कहा कि राहुल गांधी किसी भी प्रधानमंत्री कौशल विकास केंद्र में जाएं तो उन्हें पता लगेगा कि क्या काम हो रहा है । उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में सरकार की उपलब्यिों के जिक्र के बाद मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि युवाओं के लिए रोजगार सृजन के मोर्चे पर यह सरकार पूरी तरह से विफल रही है। बजट सत्र के पहले दिन संसद के संयुक्त सत्र के समक्ष राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद राहुल ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, भारत के समक्ष आज सबसे महत्वपूर्ण सवाल युवाओं को रोजगार प्रदान करने का है। युवाओं के लिए रोजगार एक बड़ा मुद्दा है और इस मोर्चे पर यह सरकार पूरी तरह से विफल रही है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, सरकार इस मुद्दे पर पूरी तरह से विफल रही है। सरकार रोजगार सृजन के मोर्चे पर पूरी तरह से विफल रही है।

Note: News shared for public awareness with reference from the information provided at online news portals.