इस्तीफा देने के बाद बोले कौशल विकास मंत्री राजीव प्रताप “यह एक सामान्य प्रक्रिया, पार्टी के निर्णय पर दिया इस्तीफा”

नई दिल्ली :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चीन रवाना होने से पहले गुरुवार रात कई मंत्रियों से इस्तीफे ले लिए गए, जिनमें कौशल विकास मंत्री राजीव प्रताप रूडी का नाम भी शामिल है।  उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना इस्तीफा सौंपा।

सूत्रों के मुताबिक, बिहार के सारण से सांसद रूडी को संगठन की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। रूडी को गुरुवार को ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मुलाकात के लिए बुलाया था। गौरतलब है कि जल्द ही मोदी कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है।

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री रूडी के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं थे। सूत्रों के मुताबिक, उन्हें अपना प्रदर्शन सुधारने के लिए भी कहा गया था। रूडी अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में भी एक साल के लिए उड्डयन मंत्री रह चुके हैं। कहा जाता है कि रूडी को संगठन की अच्छी समझ है। उनके प्रभारी रहते ही पार्टी को महाराष्ट्र में जीत मिली थी।

अपने इस्तीफे पर पहली प्रतिक्रिया देते हुए रूड़ी ने कहा, ”पार्टी का निर्णय हुआ है कि आप इस्तीफा दें, ये बिल्कुल सामान्य है। सरकार में काम करने का मौका मिला, आगे भी पार्टी में काम करने का मौका मिले बस इसी अभियान के साथ चलते हैं।’

Note: News shared for public awareness with reference from the information provided at online news portals.