जीजेयू में विद्यार्थियों के कौशल विकास के लिए हर महीने होगी प्रतियोगिताएं, पहले दिन 170 छात्रों ने एप्टीट्यूड टेस्ट दिया

हिसार : गुरु जम्भेश्वर यूनिवर्सिटी (जीजेयू) में विद्यार्थियों के कौशल विकास के लिए ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल ने मासिक प्रतियोगिता दिवस नामक एक नया कार्यक्रम शुरू किया है। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के निदेशक प्रताप सिंह मलिक ने बताया कि विद्यार्थियों के लिए मासिक प्रतियोगिता दिवस हर माह आयोजित किया जाएगा। इसकी शुरुआत गुरुवार को एप्टीट्यूड परीक्षा भाषण प्रतियोगिता के साथ की गई। इसमें विश्वविद्यालय के 195 स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया। गुरुवार को हुई प्रतियोगिता के तहत लिखित एप्टीट्यूड परीक्षा में 170 तथा अंग्रेजी भाषण प्रतियोगिता में 25 विद्यार्थियों ने भाग लिया। अगले महीने 11 सितम्बर को यह कार्यक्रम होगा।

प्रतियोगितामें युवा और सोशल मीडिया, मेरे क्षेत्र की नवीनतम तकनीक, मद्यपान, प्रभावी अध्ययन रणनीतियां भारत का स्वतंत्रता संग्राम विषयों को शामिल किया जाएगा। निदेशक प्रताप सिंह मलिक ने बताया कि एचएसबी के डाॅ. एनके बिश्नोई, ईसीई विभाग के डाॅ. अभिमन्यु नैन तथा सीएमटी विभाग की पल्लवी ने प्रतियोगिता के निर्णायक की भूमिका अदा की। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के सहायक निदेशक आदित्यवीर सिंह ने बताया कि लिखित एप्टीट्यूड परीक्षा में सीएसई विभाग के चतुर्थ वर्षीय विद्यार्थी मोहित कुंडू ने पहला स्थान प्राप्त किया। एमसीए तृतीय वर्ष के विद्यार्थी हिमांशु ने दूसरा तथा सीएसई विभाग के चतुर्थ वर्षीय विद्यार्थी आकाश गहलावत ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। अंग्रेजी भाषण प्रतियोगिता में बायो नेनो विभाग की छात्रा जिंसी ने पहला, सीएमटी विभाग की छात्रा पूजा सचदेवा ने दूसरा तथा आईटी विभाग की छात्रा प्रज्ञा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया गया। मंच संचालन ईसीई तृतीय वर्ष के छात्र सनमीत सिंह द्वारा किया गया। प्रतियोगिता के दौरान ममता, भव्य, प्रीति कुणाल का विशेष सहयोग रहा।

Note: News shared for public awareness with reference from the information provided at online news portals.