राष्ट्रीय युवा दिवस पर 12 जनवरी को झारखंड के 25000 युवाओं को दिया जाएगा जॉब का ऑफर लेटर

रांची : राष्ट्रीय युवा दिवस पर 12 जनवरी को राज्य के 25000 युवाओं को जॉब का ऑफर लेटर दिया जाएगा। उच्च एवं तकनीकी शिक्षा कौशल विकास विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। विभाग के निर्देश पर झारखंड स्किल डेवलपमेंट मिशन सोसाइटी ने बुधवार से कैंपस प्लेसमेंट की शुरुआत कर दी।

उधर, बेस्ट कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से सिमडेगा में बुधवार को विशेष कैंपस इंटरव्यू लेकर अपैरल ट्रेड के युवाओं को ऑन स्पॉट ऑफर लेटर दिया गया। विभाग की ओर से अपैरल, रिटेल, कंस्ट्रक्शन ब्यूटी एंड वैलनेस ट्रेड में 30 हजार युवाओं को ट्रेनिंग दी गई है। शीघ्र ही सभी युवाओं को प्रमाणपत्र भी दे दिया जाएगा। इसके बाद देश की प्रतिष्ठित कंपनियों द्वारा ट्रेंड युवाओं का सलेक्शन किया जाएगा। कैंपस प्लेसमेंट इंटरव्यू के तत्काल बाद युवाओं को ऑन स्पॉट ऑफर लेटर दिया जाएगा। इसके लिए कई कंपनियों ने स्वीकृति दे दी है।

प्लेसमेंटके लिए ये डॉक्यूमेंट हैं जरूरी

कैंपसप्लेसमेंट में शामिल होनेवाले युवाओं को जरूरी डॉक्यूमेंट के साथ आने के लिए कहा गया। ट्रेंड युवाओं को अपने साथ सभी शैक्षणिक प्रमाणपत्रों के अलावा दो पासपोर्ट साइज का फोटो, आधार कार्ड की कॉपी और एसएससी (सेक्टर स्किल काउंसिल) प्रमाणपत्र लाना होगा। बताते चलें कि कैंपस प्लेसमेंट के लिए आधार कार्ड को अनिवार्य कर दिया गया है।

Note: News shared for public awareness with reference from the information provided at online news portals.