पॉलिटेक्निक कॉलेजों के स्टूडेंट्स के शत-प्रतिशत प्लेसमेंट के लिए उच्च एवं तकनीकी शिक्षा व कौशल विभाग बना रहा है रणनीति

रांची : राज्य के पॉलिटेक्निक कॉलेजों के स्टूडेंट्स के शत-प्रतिशत प्लेसमेंट के लिए उच्च एवं तकनीकी शिक्षा व कौशल विभाग रणनीति बना रहा है। इसके लिए गुरुवार को विभाग में तकनीकी शिक्षा निदेशक अरुण कुमार सिंह की अध्यक्षता में अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें कॉलेजों के प्रिंसिपल भी शामिल हुए।

इस दौरान बताया गया कि प्लेसमेंट रणनीति को सफल बनाने के लिए विशेष पोर्टल डिजाइन किया गया है। इस पोर्टल पर स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इस योजना का लाभ दो वर्ष पहले पासआउट हो चुके पॉलिटेक्निक स्टूडेंट्स भी उठा सकते हैं। बैठक में विभाग के डिप्टी डायरेक्टर स्नेह कुमार समेत सभी पॉलिटेक्निक कॉलेजों के प्रिंसिपल शामिल थे। इस अवसर पर कौशल विकास मिशन सोसाइटी के प्रतिनिधियों ने प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के संचालन की रूप रेखा से भी अवगत कराया।

कौशल विभाग व वीआईटी सर्विस के बीच हुआ एमओयू

शत-प्रतिशत प्लेसमेंट लक्ष्य पूरा करने के लिए उच्च तकनीकी शिक्षा व कौशल विभाग और वीआईटी सर्विस कंपनी में एमओयू हुआ है। इसके तहत तकनीकी छात्रों काे प्लेसमेंट की स्पेशल ट्रेनिंग दी जाएगी। एमओयू के तहत पूर्ववर्ती स्टूडेंट्स राज्य के किसी भी शहर के निकटतम पॉलिटेक्निक संस्थान में ट्रेनिंग प्राप्त कर सकते हैं, ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो।

Note: News shared for public awareness with reference from the information provided at online news portals.