Go to ...

Skill Reporter

News and media to update you on Skill Development in India

Skill Reporter on Google+Skill Reporter on YouTubeSkill Reporter on LinkedInSkill Reporter on PinterestRSS Feed

November 20, 2017

स्किल इंडिया मिशन को मिला आईबीएम का साथ, टेलीकाॅम सेक्टर स्किल काउंसिल के साथ हुआ करार


IBM joins hands with TSSC to support Skill Indiaगुरुग्रामः- युवाओं में कौषल विकास की प्रकिया में तेजी लाने व युवाओं को कौषल विकास के जरिए रोजगार परक बनाने के लिए दुनियां की जानी मानी कंपनी आईबीएम इंडिया ने टीएसएससी के साथ समझौता कर प्रधानमंत्री के स्किल इंडिया मिशन के साथ जुड़ने की घोशणा आज अपने कार्यालय में की।

इस समझौते के तहत आइबीएम व टीएसएससी की टीम मिलकर टेलीकाॅम सेक्टर में तेजी से बदल रही नई व आधुनिक तकनीकियों का विकास करेगी, जिसमें स्किल सर्टिफिकेशन का कोर्स करके युवाओं को रोजगार मिलने में आसानी होगी। इन तकनीकों के तहत छात्र-छात्राओं के साथ साथ टेलीकाॅम में काम कर रहे युवा प्रोफेषनल के लिए भी तकनीक लाभकारी होगी, जिससे वो टेलीकाॅम सेक्टर में आ रही टेकनोलाॅजी एडवासमेंट के लिए अपने को तैयार कर सके। यह सभी पाठ्यक्रम विष्वस्तर पर भी महत्वपूर्ण होंगे।

टेलीकाॅम सेक्टर स्किल काउंसिल के सीईओ व आईबीएम इंडिया साउथ एषिया के रीजनल मैनेजर करन बाजवा की मौजूदगी में समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे। इस अवसर पर टीएसएससी के सीईओ डा. एस.पी. कौचर ने कहा कि हमें खुषी है कि आईबीएम के साथ मिलकर हम देश के युवाओं को इंडस्ट्री डिमांड के मुताबिक स्किल ट्रेनिंग करवा सके, जिससे न सिर्फ टेलीकाॅम कंपनियों को स्किल मैनपाॅवर मिलेगी, बल्कि देश के विकास में भी यह स्किल्ड मैनपाॅवर अपना योगदान दे सकेगें। इस अवसर पर आईबीएम इंडिया के रीजनल मैनेजर करन बाजवा ने कहा कि हमें खुषी है कि इस समझौते के तहत आईबीएम की तकनीकि एक्सपटिज ट्रेनिंग का फायदा देश के युवाओं को उनके कौशल विकास में मिल सकेगा।

इस पाठ्यक्रम के तहत युवा आईबीएम के साफ्टवेयर, आईबीएम के क्लाउड कंप्यटिंग, आईबीएम वाटसन और इंटर्नेट आॅफ थिंग, मोबाइल एप्लीकेशन डेवलपमेंट टूल व बिग डाटा साॅल्यूशन का इस्तेमाल टीएसएससी के सहयोग से कर सकेगें। छात्र-छात्राओं व टेलीकाॅम प्रोफेषनल इन कोर्स में टीएसएससी के ट्रेनिंग प्रोग्राम के जरिए आवेदन कर सकेगे। इस कोर्स की अवधि एक सप्ताह की होगी और यह कोर्स देश के कौशल विकास के क्षेत्र में अपनी तरह की पहली व अनूठी पहल है।

Tags: , , , , , , , , , , , , ,

More Stories From Collaborations