प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना से बैंक खातों में आये रुपए हुए गायब, महिलाओं ने किया विरोध प्रर्दशन

हाथरस : प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना (PMKVY) में भ्रष्टाचार सामने आया है। हाथरस के सादाबाद में इस योजना के तहत चले सिलाई प्रशिक्षण के लिए महिलाओं के खाते में धनराशि आयी थी। जिसे केंंद्र संचालक ने फर्जीवाड़ा कर निकाल लिया। जब महिलाओं को अपने खाते से रुपये निकलने की जानकारी मिली तो उन्होंने प्रशिक्षण केंद्र और बैंक पर विरोध प्रर्दशन किया। महिलाओं ने इस मामले में थाने में तहरीर दी है।

10 हजार आये, 8500 हो गए गायब

सादाबाद में एसडीएम कोर्ट के पास प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत सिलाई प्रशिक्षण कार्यक्रम चल रहा था। जिसका संचालन संतोष कुमार कर रहा था। आरोप है कि सेंटर संचालक ने सिलाई प्रशिक्षण ले रही महिलाओं के हर खाते से 8500 रुपये निकाल लिये। जिन महिलाओं के खाते से ये रकम निकाली गयी है उन्होंने गुरुवार को इस संबध में सादाबाद कोतवाली में तहरीर दी है। उनका आरोप है कि धोखाधड़ी कर उनके खाते से रुपये निकाले गए हैं, जबकि उनके खाते में दस-दस हजार रुपए आये थे।

नेटबैंकिंग से निकाले गये रुपये

इस संबंध में बैंक मैनेजर आरपी शर्मा ने बताया कि उनकी बैंक ने तो प्रशिक्षण पाने वाली महिलाओं का आधार कार्ड के आधार पर वेरिफिकेशन किया है। इस प्रशिक्षण की स्कीम के संचालन के बारे में उन्हें कुछ भी नहीं मालूम है। इनके खातों का संचालन नेट बैकिंग के माध्यम से हुआ है। फिलहाल पुलिस ने तहरीर लेकर जांच का आश्वासन दिया है।

Note: News shared for public awareness with reference from the information provided at online news portals.