भारतीय ग्रामीण विकास निगम कार्यालय में प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत पंचायत स्तर पर प्रशिक्षण केन्द्र की स्थापना

सीतामढ़ी : डुमरा रोड नाहर चौक स्थित भारतीय ग्रामीण विकास निगम कार्यालय में प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना (PMKVY) प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत पंचायत स्तर पर प्रशिक्षण केन्द्र की स्थापना कर डुमरा प्रखंड के मुखियों के साथ बैठक आयोजित की गई, जिसमें प्रशिक्षण कार्यक्रम को प्रभावी बनाने पर विचार किया गया।

स्किल डेवलपमेंट को-आर्डिनेटर राजु कुमार ने प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना को क्रियान्वितत करने एवं युवाओं को कौशल विकास में दक्ष करने की प्रेरणा दी। ताकि मुखिया अपने-अपने पंचायत में नवयुवक व युवतियों को कौशल विकास में दक्ष कर उन्हें रोजगार के काबिल बना सकें। कहा कि किसी व्यक्ति के अच्छा तामिल लेने का उद्देश्य एक अच्छा नागरिक बनना होता है।

हमारा देश पिछड़ा इसलिए है कि हमारी सोच, योग्यता व कौशल विकास में कमी है। कौशल से ही रोजगार के अवसर मिलेंगे। बताते चलें कि सेवेन हिल्स एजुकेशनल राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (NSDC) द्वारा प्रायोजित प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना कार्यक्रम के ट्रेनिंग पार्टनर के रूप में बिहार सहित देश के अन्य राज्यों में कार्य कर रही है।

Note: News shared for public awareness with reference from the information provided at online news portals.