हेल्थकेयर सेक्टर स्किल काउंसिल के तहत किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) में शुरू होंगे स्किल डेवलपमेंट कोर्स

लखनऊ: किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय जल्द ही प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत हेल्थकेयर सेक्टर स्किल काउंसिल के तहत तीन स्किल डेवलपमेंट कोर्स शुरू करने जा रहा है। जो अस्पताल के चतुर्थ क्षेणी कर्मचारियों सहित अन्य कर्मचारियों के लिए चलाया जाएगा। इसमें उन्हें मरीजों की देखरेख करने के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी।

केजीएमयू वीसी प्रो. एमएलबी.भट्ट ने बताया कि बुधवार को हेल्थ सेक्टर स्किल काउंसिल की निदेशक डॉ. जैनब जैदी ने केजीएमयू का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने केजीएमयू में तीन कोर्स शुरू करने पर चर्चा की। उन्होंने केजीएमयू के समूह ग और घ के कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने पर चर्चा की। ऐसे में जल्द ही केजीएमयू तीन स्किल डेवलपमेंट कोर्स शुरू करेगा।

ये होंगे तीन कोर्स

केजीएमयू में हेल्थ सेक्टर स्किल काउंसिल के कोर्स की नोडल ऑफिसर डॉ. दिव्या मेहरोत्रा ने बताया कि केजीएमयू में जनरल ड्यूटी असिस्टेंट (जीडीए), एक्स-रे तकनीशियन और डेंटल असिस्टेंट का कोर्स शुरू किया जाएगा। जिससे केजीएमयू में काम कर रहे ग्रुप ग और घ के कर्मचारियों द्वारा मरीजों की बेहतर देखरेख की जा सकेगी। उन्होंने बताया कि इन तीनों कोर्स को चलाने के लिए केजीएमयू ने अप्लाई कर दिया है। अप्रूवल मिलते ही यह केजीएमयू में शुरू किया जाएगा।

Note: News shared for public awareness with reference from the information provided at online news portals.