केंद्रीय सूक्ष्म लघु व मध्यम उद्योग राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा “खोलेंगे सभी विधानसभा क्षेत्र में ट्रेनिंग कम प्रोडक्शन सेंटर”

पटना (बिहार) : केंद्रीय सूक्ष्म लघु व मध्यम उद्योग राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है खादी  के क्षेत्र में अपार संभावना है। इसके  सालाना  पांच हजार करोड़ के कारोबार को बढ़ाकर 11 हजार करोड़ करने का लक्ष्य है। बिहार में 10 लाख लोगों को खादी  से जोड़ने की योजना है। राज्य सरकार अगर सहयोग करे तो राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्र में ट्रेनिंग कम प्रोडक्शन सेंटर खोलेंगे। नवादा के सभी विधानसभा क्षेत्र में इस साल के अंत तक इस तरह का सेंटर खुल जायेगा।

गिरिराज सिंह  ने सोमवार को  टूल रूम एवं प्रशिक्षण  केंद्र का भ्रमण किया तथा  केंद्र के द्वारा चलाये जा रहे कौशल विकास प्रशिक्षण का निरीक्षण किया। मंत्री ने इस बात पर बल दिया कि युवाओं को सरकारी उपक्रमों की  जरूरतों के अनुसार कौशल विकास प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए।

सिंह सोमवार को विभाग के अधिकारियों के साथ टूल रूम में समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने टूल रूम में एक लैब का भी उद्घाटन किया। मंत्री ने कहा कि युवाओं का कौशल विकास जरूरत के अनुसार होना चाहिए।

Note: News shared for public awareness with reference from the information provided at online news portals.