प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की डिजिटल स्किल योजना से संवरेगा युवाओं का भविष्य

आगरा:  मोटी फीस देकर बीबीए,बीसीए,एमसीए, बीटेक जैसे प्रोफेशनल कोर्स करने के बाद भी तमाम युवा नौकरी के लिए भटकते रहते हैं। जबकि महज आईटी फील्ड में ही प्रतिवर्ष भारत में लगभग 15 लाख जॉब युवाओं के लिए उपलब्ध है । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की डिजिटल स्किल योजना से प्रेरित होकर स्किल डवलपमेंट कोर्स के जरिए अब युवाओं का भविष्य संवरेगा। उन्हें नौकरी के लिए भटकना नहीं पडेगा। इसके तहत आगरा में स्किल डवलपमेंट कोर्स की शुरुआत की गई है।

ऐसे मिलेगा रोजगार : वंडर माउस साफ्टवेयर कम्पनी के सीईओ दीपक रैना ने बताया कि मोटी फीस देकर प्रोफेशनल कोर्स करन के बाद भी तमाम विद्यार्थी नौकरी के लिए मारे-मारे फिरते हैं। ऐसे विद्यार्थियों के लिए अब एक सुनहरा मौका है। नोएडा की वंडरमाउस कम्पनी के सीईओ कपिल कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की डिजिटल स्किल योजना से प्रेरित होकर स्किल डवलपमेंट कोर्स आगरा में भी शुरू किया है। इसमें मोबाइल एप्लीकेसन,सर्वर टैक्नोलॉजी,वेब वलपमेंट,वेब डिजायन,इंडस्ट्रीयल ट्रैनिंग के साथ जॉब प्लेसमेंट भी कराया जाएगा।

ग्रेजुएट को मिलेंगे बेहतरीन अवसर : एमडी शिवांग ढाका ने कहा कि डिजिटल मार्केटिंग सीखकर साधारण ग्रेजुएट स्टूडेंट भी अच्छी नौकरी पा सकता है। इस क्षेत्र में हर साल भारत में लगभग 6-7 लाख नौकरी उपलब्ध रहती हैं। इसी तरह मोबाइल एप के क्षेत्र में भी 5-6 लाख नौकरी उपलब्ध रहती हैं। इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारम्भ मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप जलाकर शिवांग ढाका, नीलम शर्मा ने किया। संचालन आगरा ब्रांच की निदेशक डॉ.अनुभा शर्मा ने किया। धन्यवाद ज्ञापन आगरा ब्रांच के एमडी संजीव तिवारी ने किया।

Note: News shared for public awareness with reference from the information provided at online news portals.