राष्ट्रीय सैनिक संस्था मुजफ्फरनगर के सौजन्य से सैनिकों को स्किल ट्रेनिंग

कारगिल शहीद स्मारक शुक्रताल में स्किल ट्रेनिंग में पूर्व भारतीय उप थल सेनाध्यक्ष निरंजन सिंह मलिक ने कहा कि प्रत्येक देशवासी देश की सेवा करता है। हमें देश को आगे ले जाना है। आपसी भेदभाव विकास में बाधक है।

शुक्रताल के गंगा घाट किनारे कारगिल शहीद स्मारक पर राष्ट्रीय सैनिक संस्था मुजफ्फरनगर के सौजन्य से 15 दिवसीय स्किल ट्रेनिंग का आयोजन किया जा रहा है। शुक्रवार को पूर्व भारतीय उप थल सेनाध्यक्ष निरंजन सिंह मलिक ने प्रशिक्षण के दौरान कहा कि जिस देश का युवा कर्मशील होता है, वहां की जनता को कभी हार का अपमान नहीं सहना पड़ता।

ग्रामीण अंचल में स्वस्थ युवा हैं। इनको तराशने का यह आयोजन सबसे कारगर तरीका है। युवाओं को आगे बढ़ाना और शिक्षा का ज्ञान कराना और खेलों के प्रति जागरूकता लाना नैतिक कर्तव्य है। गंगा सबको जल देकर जीनव दान देती है। इसके जल से उपजे अनाज को सभी खाते हैं। वैसे ही इस देश पर सबका हक है। युवा प्रधानमंत्री योजनाओं के तहत कौशल विकास परियोजनाओं द्वारा प्रशिक्षण से रोजगार प्राप्त कर सकते हैं।

कर्नल संदीप ने कहा कि हमारी सेना किसी देश की सेना से कम नहीं है। हमारा हौसला विश्वास हमारे इरादों को फौलाद बना देता है। युवा ईमानदारी, अनुशासन के साथ देश प्रेम की भावना से कार्य करें। अध्यक्षता स्वामी ओमानंद महाराज ने और संचालन कैप्टन सुरेश त्यागी ने किया।  कारगिल युद्ध में शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की।

Note: News shared for public awareness with reference to the information provided at online news portals.