बढ़ रहा है युवाओं में हुनरमंद होने का रुझान, एक दिन की वर्कशाप में 325 युवाओं ने भरे स्किल डेवलपमेंट कोर्स के फार्म

गुरदासपुर/बटाला : पंजाब सरकार ने बेरोजगार युवाओं को हुनरमंद बनाने के लिए स्किल डिवेल्पमेंट मिशन ( skill development mission ) की स्थापना की है। युवाओं के इस संबंध में जानकारी देने के लिए नगर कौंसिल गुरदासपुर में डीसी सभ्रवाल की अध्यक्षता में और बटाला के शिव कुमार बटालवी सभ्याचारक केंद्र में एडीसी राकेश कुमार ने अध्यक्षता में की वर्कशाप लगाई गई। इस दौरान जिले से 325 युवाओं ने स्किल डेवलपमेंट कोर्सों के लिए फार्म भरे।

डीसी सभ्रावल ने वर्कशाप में संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब सरकार ने युवाओं को हुनरमंद बनाने के लिए विशेष प्रोग्राम शुरू किया है। इसके तहत निजी कंपनी से समझौता किया गया है, जो उन्हें 4 से 6 महीने तक के कोर्स कराएगी। इसका सारा खर्च पंजाब सरकार वहन करेगी |

बटाला में वर्कशाप में संबोधित करते हुए सीनियर नेता लखबीर सिंह लोधीनंगल ने कहा कि सरकार ने युवाओं को रोजगार देने के मकसद से जो सेल्फ इंप्लॉयमेंट शिक्षा देने की योजना शुरू की है, वह सराहनीय है।

रोजगार परक पाठ्यक्रमों के सर्टिफिकेट विदेशों में भी मान्यता प्राप्त होंगे और नौजवान विदेशों में भी रोज़गार हासिल कर सकेंगे। कंपनी की ओर से विभिन्न रोजगार कोर्सों के बारे में जानकारी दी गई।

Note: News shared for public awareness with reference from the information provided at online news portals.