लाइवलीहूड कॉलेज में जिला स्तरीय कौशल प्रतियोगिता व प्रदर्शनी में युवाओं ने दिखाया कौशल, अंबिकापुर में 13 जुलाई को संभाग स्तरीय प्रतियोगिता का होगा आयोजन

अंबिकापुर : जिला कौशल विकास प्राधिकरण द्वारा सोमवार को लाइवलीहूड कॉलेज प्रांगण में आयोजित जिला स्तरीय कौशल प्रतियोगिता व प्रदर्शनी में प्रशिक्षित युवाओं ने अपने कौशल का जौहर दिखाया। इस दौरान राजमिस्त्री फिल्ड में प्रशिक्षित युवाओं ने निर्धारित समय पर मापदंड के अनुसार ईंट से फटाफट दीवार खड़ी कर दी। वहीं प्रशिक्षित युवतियों ने 16 श्रृंगार के साथ आकर्षक रूप से दुल्हन सजाकर अपने कौशल का जौहर दिखाया।

जिला कौशल विकास प्राधिकरण द्वारा राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए प्रतिभागियों का चयन करने जिला स्तरीय कौशल प्रतियोगिता व प्रदर्शनी का आयोजन किया। जिसमें लाइवलीहूड कॉलेज सहित कौशल प्रशिक्षण देने वाली करीब 11 संस्थाओं के युवाओं ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में राजमिस्त्री फिल्ड में प्रशिक्षित युवाओं ने निर्णायक टीम के सामने निर्धारित समय पर मापदंड के अनुसार फटाफट ईंट से जुड़ाई कर दीवार खड़ी कर दी। वहीं अन्य फिल्ड में प्रशिक्षित युवाओं ने भी अपने कौशल का प्रदर्शन किया। जिला स्तरीय प्रतियोगिता में चयन होने वाले प्रशिक्षित प्रतिभागी 13 जुलाई को अंबिकापुर में आयोजित होने वाली संभाग स्तरीय कौशल प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।

कार्यक्रम के मुख्यअतिथि जिला पंचायत सीईओ संतनदेवी जांगड़े ने प्रशिक्षित युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं को अपने फिल्ड में बेहतर कार्य करना चाहिए। कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष अशोक जायसवाल व जनपद अध्यक्ष सूर्यप्रताप सिंह ने कहा कि कौशल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागी राज्य स्तरीय में बेहतर प्रदर्शन कर जिले का नाम रौशन करेंगे।

युवाओं को स्थानीय स्तर पर करें प्लेसमेंट : कार्यक्रम में जिला पंचायत सीईओ जांगड़े ने प्रदर्शनी निरीक्षण किया। इस दौरान प्रशिक्षण देने वाले संस्थाओं के स्टाल पहुंची। उन्होंने प्रशिक्षित युवा व प्लेसमेंट देने वाले युवाओं की जानकारी ली। सीईओ जांगड़े ने कहा कि संस्था से प्रशिक्षित होने वाले युवाओं को स्थानीय स्तर की संस्थाओं में ही नियुक्त करना चाहिए। युवाओं को रोजगार के लिए बाहर नहीं भेजना चाहिए।

प्रतियोगिता में इस फिल्ड का प्रदर्शन

ब्यूटी एंड बैलेंस सेक्टर में दुल्हन की साज सज्जा
साड़ी स्टाइल व केश सज्जा, मेकअप सामग्री, हेयर स्टाइल,
इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रिशियन डोमेस्टिक सेक्टर में गोडाउन वायरिंग व टेस्टिंग
सीढ़ी की वायरिंग व टेस्टिंग, बल्ब की प्रतिरोधक क्षमता का आंकलन, ऑटोमोटिव
ड्राइवर सह मेकेनिक सेक्टर में ड्राइविंग टास्क, मेकेनिक टास्क
कंस्ट्रक्शन राजमिस्त्री सेक्टर में राजमिस्त्री टास्क
गारमेंट सेक्टर में बेबी फ्रॉक निर्माण
आईसीटी, टैली सेक्टर में आय, व्यव व बैलेंस शीट

Note: News shared for public awareness with reference from the information provided at online news portals.