शुरू हुआ जिला स्तरीय कौशल विकास प्रतियोगिताओं का सिलसिला

जांजगीर-चांपा : कलेक्टर के मार्गदर्शन में जिला स्तरीय कौशल विकास प्रतियोगिता लाईवलीहुड कॉलेज में शुरू हुआ। सप्ताह भर चलने वाले इस कार्यक्रम के पहले दिन प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कलेक्टर डॉ. एस भारतीदासन ने कहा कि प्रतियोगिता के इस दौर में आगे बढ़ते रहने के लिए कौशल विकास कार्यक्रम (skill development programme) युवाओं के लिए मदद्गार साबित हो रहा है।

केन्द्र व राज्य सरकार के माध्यम से युवाओं को उनकी रुचि, योग्यता एवं क्षमता के अनुसार कौशल प्रशिक्षण का कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है। आज कम्प्यूटर टेली, मेसन, विद्युतकार, ड्राइवर कम मेकेनिक, ब्यूटिशियन और सिलाई कढ़ाई व्यवसाय के प्रशिक्षुओं के मध्य प्रतियोगिता आयोजित की गई।

कलेक्टर डॉ भारतीदासन, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विश्वेश कुमार, जिला कौशल विकास प्राधिकरण के जनप्रतिधि सदस्य अमर सिंह गोड़ और अनुराग तिवारी ने प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को मेडल व प्रमाण पत्र प्रदान किया। सीईओ ने इस अवसर पर कहा कि छुपी प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है।

जिला स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी संभाग स्तरीय प्रतियोगिता मे भाग लेगें व संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में चयनित अभ्यर्थियों को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिलेगा। इन प्रतियोगिताओं से अन्य जिले की कौशल विकास गतिविधियों के बारे में जानने का अवसर में मिलेगा।

Note: News shared for public awareness with reference from the information provided at online news portals.