कैरियर डेवलपमेंट केंद्र के रूप में विकसित होगे 43 नियोजनालय, झारखण्ड के नौजवानों को हुनरमंद बनाएगी सरकार

रांची। श्रम, नियोजन, प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग के मंत्री राज पलिवार ने झारखण्ड नियोजन सेवा और झारखण्ड श्रम सेवा (सामान्य) के नव नियुक्त अधिकारियों से अपील की है कि वे झारखण्ड के विकास और बदलाव का हिस्सा बनें और राज्य की सवा तीन करोड़ जनता के चेहरे पर खुशी लाने का प्रयास करें।
शुक्रवार को प्रोजेक्ट भवन के नए सभागार में पलिवार ने झारखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा अनुशंसित झारखण्ड नियोजन सेवा संवर्ग के चौबीस और झारखण्ड श्रम सेवा (सामान्य) के बीस अधिकारियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया।

इस अवसर पर पलिवार ने कहा कि गरीबों व मजदूरों के लिए सरकार द्वारा कई कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं उनके क्रियान्वयन की जिम्मेवारी अब आपके कंधों पर हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के नौजवानों को सरकार हुनरमंद बनाएगी ताकि राज्य में खुलने वाले उद्योग धन्धों में उन्हें आसानी से नौकरी मिल सके।

कैरियर डेवलपमेंट केंद्र के रूप में विकसित होगे नियोजनालय

इस अवसर पर श्रम विभाग के प्रधान सचिव एसकेजी रहाटे ने कहा कि झारखण्ड उद्योग प्रधान राज्य हैं, जहां श्रम शक्ति की महत्वपूर्ण भूमिका हैं| नव नियुक्त अधिकारियों को श्रमिकों के कल्याण के लिए चलायी जा रही योजनाओं को धरातल पर उतारने का चुनौतीपूर्ण कार्य करना हैं। राज्य में 43 नियोजनालय हैं जिन्हें कैरियर डेवलपमेंट केंद्र के रूप में विकसित किया जा रहा है।| राज्य में 32 नए आईटीआई बनकर तैयार हैं जहां इसी सत्र से नामांकन होगा। इन आईटीआई कालेजों में लगभग 960 प्रशिक्षकों आदि की अनुबंध पर बहाली होगी। विभाग द्वारा नियमित रूप से रोजगार मेला का आयोजन किया जाता है।
इस समारोह में श्रमायुक्त प्रवीण टोप्पो , झारखण्ड राज्य कौशल विकास मिशन सोसाइटी के निदेशक रविरंजन, विभाग के विशेष सचिव राकेश सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Note: News shared for public awareness with reference from the information provided at online news portals.