डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ ट्रेनिंग, एमएसडीइ का निर्देश : स्किल इंडिया वीक में आइटीआइ के छात्र-छात्राओं की दिखेगी प्रतिभा

मुजफ्फरपुर : स्किल इंडिया वीक में आइटीआइ (ITI) के छात्र-छात्राओं की प्रतिभा दिखेगी। मिनिस्ट्री ऑफ स्किल डेवलपमेंट एंड इंटरप्रेन्योरशिप (Ministry of Skill Development and Entrepreneurhsip), डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ ट्रेनिंग (Directorate General of Training) ने सभी जिले में संचालित औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्यो को निर्देश दिया है।

गन्नीपुर स्थित औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य डॉ. सुजाउद्यीन ने बताया कि विश्व स्किल डे 15 जुलाई को है। इस अवसर पर एमएसडीइ (MSDE) ने स्किल इंडिया वीक 11-15 जुलाई तक मनाने के दिशा-निर्देश दिए हैं। सर्कुलर के जरिए संस्थान में अध्ययनरत छात्र-छात्राएं अपने मॉडल्स खुद तैयार करेंगे जिसकी प्रदर्शनी लगाई जाएगी। स्टेट स्तर पर बेहतर मॉडल बनाने वाले को पुरस्कृत भी किया जाएगा। इसकी जानकारी डायरेक्टर जेनरल ऑफ ट्रेंनिंग को भेजी जाएगी।

प्राचार्य ने इस संबंध में संस्थान के सभी तकनीकी कर्मचारियों, सहायक अधीक्षक, मुख्य अनुदेशक, अनुदेशक के साथ बैठक कर दिशा-निर्देश के अनुपालन की जानकारी दी। कार्यशाला, मशीन की स्थिति का अवलोकन कर जानकारी देने का निर्देश दिया। किसी तरह की कमी होगी तो तुरंत पूरी की जाएगी। छात्र-छात्राओं के कार्य में किसी तरह की बाधा नहीं आनी चाहिए।

Note: News shared for public awareness with reference to the information provided at online news portals.