समूह संचालकों से लाखों की ठगी

चंदवक (जौनपुर): केंद्र सरकार द्वारा कौशल विकास मिशन (skill development mission) के तहत संचालित कंप्यूटर प्रशिक्षण संस्थानों को सहायता दिलाने के नाम पर युवकों के एक समूह ने संचालकों से ठगी कर लाखों रुपये लेकर फरार हो गया। इसका खुलासा तब हुआ जब उन युवकों को संस्थानों के संचालक चंदवक में पकड़ने का प्रयास किए तो वह चार पहिया वाहन से कई लोगों को धक्का मारते हुए फरार हो गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस भाग दौड़ के बावजूद भी उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकी।

कौशल विकास मिशन के तहत कंप्यूटर प्रशिक्षण संस्थानों को केंद्र सरकार द्वारा आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के नाम पर गोरखपुर में मुख्यालय बताकर युवकों का एक समूह आस-पास के जिले में संचालित कंप्यूटर प्रशिक्षण संस्थानों को सहायता दिलाने के नाम पर टेंडर फॉर्म भरवाया तथा मिलने वाले भुगतान में एजेंट कमीशन के नाम पर बीस प्रतिशत लेने की बात कही। सैकडों प्रशिक्षण संस्थानों से दस से बीस हजार रुपया एडवांस ले लिया। देने वालों में क्षेत्र के लोग भी हैं।

युवक सहायता राशि दिलाने का झांसा दे रहे थे कि इसी बीच उनके असलियत की जानकारी हो गई। भुक्तभोगी लोगों ने चंदवक चौराहे पर उनके वाहन को ओवरटेक कर पकड़ना चाहा परंतु एक बालिका सहित तीन लोगों को धक्का मारते हुए फरार हो गए। सूचना पुलिस को दी गई परंतु वह भी नाकाम रही।

Note: News shared for public awareness with reference from the information provided at online news portals.