दिल्ली विश्वविद्यालय के श्याम लाल कॉलेज में ‘सेंटर फॉर इंडस्ट्री इंटरेक्शन एंड स्किल डेवलपमेंट’ का शुभारंभ

पूर्वी दिल्ली : शाहदरा के श्याम लाल कॉलेज में कैनेडियन एंड इंटरनेशनल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी डायरेक्टरेट (सीआइआइएसडी) का सम्मेलन आयोजित किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में कॉलेज के विद्यार्थी, शिक्षक व अन्य लोग सम्मेलन का हिस्सा बने। कॉलेज में कुछ समय से कौशल विकास की गतिविधियों को बढ़ावा दिया गया है। इसी कड़ी में ‘सेंटर फॉर इंडस्ट्री इंटरेक्शन एंड स्किल डेवलपमेंट’ का शुभारंभ किया गया।

कार्यक्रम में विशेषज्ञ वक्ता व मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे निजी बैंक के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद से सेवानिवृत्त हुए जेएम जब्बर ने प्राचार्य के साथ मिलकर केंद्र का उद्घाटन किया। उन्होंने बैं¨कग के क्षेत्र में अपने अनुभव को साझा किया। उन्होंने कहा कि कॉलेजों में शिक्षा के साथ ही विद्यार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए रोजगार व उन्हें उद्यम से जोड़ने के लिए प्रयास करने चाहिए।

कॉलेज के प्राचार्य डॉ.रबी नारायण कार ने कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय का यह कॉलेज लगातार प्रगति कर रहा है। इससे पहले कॉलेज में प्लेसमेंट सेल, और कौशल विकास सेल भी शुरू की किया जा चुका है, जो कॉलेज के विद्यार्थी समुदाय के लिए विभिन्न क्षेत्रों में लाभदायक सिद्ध हो रहा है। ऐसे में यह सेंटर दोनों सेल को साथ लेकर चलते हुए बेहतर प्रदर्शन करेगा। इस पर प्राचार्य डॉ.रबी नारायण कार ने बताया ही जल्द उद्यम के क्षेत्र की बारीकियां विद्यार्थियों को बताने के लिए एंटरप्रेन्योर सेल का भी गठन तीसरे आयाम के रूम में किया जाएगा, जिसको ईसेल के नाम से भी जाना जाएगा।

Note: News shared for public awareness with reference from the information provided at online news portals.